अंडे मैं कितना प्रोटीन होता है

अंडे मैं कितना protein hota हैं 
नमस्कार आपका स्वागत हैं हमारे update for you पर हम आपको बताएंगे की अंडे मैं कितना प्रोटीन होता हैं ये आपके शरीर मैं कितना प्रोटीन पहुचता हैं। ओर आपको इस अंडे की प्रोटीन से कितनी ताकत मिलती हैं  आपकी बॉडी को
प्रोटीन source

(1)एक अंडे मैं 5ग्राम प्रोटीन पाया जाता हैं जो आपको पूरे दिन की energy provide करता हैं ओर इश्मे आपको सोडियम पोटेशियम फाइबर और फेट पाया जाता हैं लेकिंन अंडे मैं जो फेट होता हैं वो goodफेट होता हैं

(2) जो अंडे का पीला भाग होता हैं उसमे आपको
मात्र -3ग्राम प्रोटीन प्राप्त होता हैं ओर यह प्रोटीन आपकी बॉडी को बढ़ाता ओर आपकी शरीर मैं फुल energy भर देता लेकिन अंडे के पीले भाग मैं फेट पाया जाता हैं

(3) अंडे का सफेद वाला भाग होता है उसमे आपको 2ग्राम प्रोटीन प्राप्त होता है ओर अंडे का सफेद वाला भाग खाने से बॉडी की कटिंग अच्छी बनती ओर इसमे फेट नही होता हैं

अंडे से कितनी energy मिलती हैं
अंडा आपको 45% energy provide करता हैं और यह  यह सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है

अंडे किसको नही खाने चाहिए
अंडे का सेवन उस व्यक्त को नही करना चाहिए जिसको शुगर की बीमारी हो या शुगर level अधिक हो

अंडे किसको ज्यादा फायदा करता हैं 
जो लोग gym जाते है या याग करते है किसी भी तरह का व्यायाम करते है ये उनके लिए बहुत लाभकारी हैं

अंडे से कितना वजन बढ़ता हैं
वेसे आपको अंडे का सेवन regular करना चाहिए जो लोग अंडे का सेवन रोज करते है उन लोगो का वजन बहुत तेजी से बढ़ता है मानके चले तो एक दिन मैं 2 या 3 अंडे खाने से 30दिन मैं आपका वजन करीबन 2kg भड़ जाएगा
वजन भड़ाना
अंडे के कितने फायदे है
इसके प्रति दिन सेवन से आपके बॉडी मैं energy बानी रहती हैं ओर आपके दिमाग की सक्ति बढ़ाता हैं और आपके बालो को मजबूत रखता है यह आपके शरीर मे हड्डियों को मजबूत बनाता है यह apka प्रोटीन का बहुत अच्छा source हैं। (धन्यवाद)

कोई टिप्पणी नहीं